इज़राइल ने गाजा में हवाई हमले किए, कई लोग घायल

0
82
israel attack

इज़राइल ने गाजा में हवाई हमले किए, कई लोग घायल

इज़राइली सेना ने गाजा में सोमवार को हवाई हमले किए, जिसमें कई लोग घायल हो गए। यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब इज़राइल और हमास के बीच तनाव बढ़ गया है।

इज़राइली सेना के अनुसार, यह हमला गाजा से इज़राइल में किए गए रॉकेट हमलों के जवाब में किया गया था। हालांकि, हमास ने कहा कि इज़राइल ने बिना किसी उकसावे के हमला किया।

फिलहाल, इस हमले में किसी के मारे जाने की खबर नहीं है, लेकिन कई लोग घायल हो गए हैं। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कम से कम 10 लोग घायल हुए हैं, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

इज़राइल और हमास के बीच तनाव लंबे समय से चला आ रहा है। 2008 में इज़राइल ने गाजा पर हमला किया था, जिसमें कम से कम 1,400 लोग मारे गए थे। 2014 में भी दोनों पक्षों के बीच संघर्ष हुआ था, जिसमें करीब 2,200 फिलिस्तीनी और 73 इज़राइली मारे गए थे।

संयुक्त राष्ट्र ने इस हमले की निंदा की है और दोनों पक्षों से संयम बरतने की अपील की है। संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि इस हमले से नागरिकों को खतरा है और क्षेत्र में अशांति बढ़ सकती है।

इस हमले के बाद गाजा में स्थिति तनावपूर्ण है। लोग अपने घरों से भागने लगे हैं और कई जगहों पर आग लग गई है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय इस स्थिति पर नजर रख रहा है और दोनों पक्षों से संघर्ष को रोकने की अपील कर रहा है।