आखिर क्यों बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है लोग The Family man के अगले सीजन का ?

आखिर क्यों बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है लोग The Family man के अगले सीजन का ?

इन पाँच वजह से है लोगो को The family man के अगले सीजन The family man season 2 बेसब्री से इंतज़ार है

The family man Season 2 :- द फैमिली मैन के स्टारर मनोज बाजपेयी अपने फैंस के लिए फिर से ‘द फैमिली मैन का दूसरा सीजन रिलीज करने के लिए तैयार है। द फैमिली मैन एक वेबसीरीज है जिसे OTT प्लेटफार्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर लांच किया गया था इस वेबसिरिज को लोगो ने काफी पसंद किया था और लोग इसके दूसरे सीजन का भी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है हालांकि हम सभी ने कई स्पाई थ्रिलर और जासूस वाला फ़िल्म और वेबसीरीज देखी हैं लेकिन कुछ ऐसी कारण हैं, जिसके चलते ‘द फैमिली मैन’ दर्शको को बहुत पसंद आया और फैंस ने इस वेबसिरिज को बहुत सारा प्यार भी दिया। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर कौन सी वो कारण हैं, जिससे चलते राज और डीके द्वारा निर्देशित ये वेबसीरीज फैन्स को इतना पसंद आयी ।

जासूस, कोई सुपरहीरोज नहीं होते है ।
हम सभी अपने बचपन से देखते आ रहे हैं कि कैसे भारतीय जासूसी शो और फिल्मों में एक्शन हीरो के रूप में मुख्य भूमिका को बहुत ही ज्यादा बढ़ा-चढ़ा कर दिखाया जाता है। लेकिन द फैमिली मैन में ऐसा नही है , द फैमिली मैन अपनी लीड मुख्य भूमिका को ज़मीन से जुड़ा रखते है। अगर आप एक सीक्रेट एजेंट हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास किसी भी चीज़ की कमी न हो पैसे, परिवार, यातायात साधन आदि ‘आम आदमी’ की तरह समस्याएं नहीं हो। ज्यादातर फ़िल्म या शो में जासूस के पास इन सभी चीज की कोई समस्या नही होती है लेकिन यह वास्तविकता नही है । The family man में वह व्यक्ति होम लोन को सुरक्षित रखने के लिए इधर उधर भटकता रहता है। वेबसिरिज में श्रीकांत तिवारी भी ठीक वैसे ही हैं जैसे हम एक असली जासूस होता है जो पारिवारिक समस्याओं से निपटता ही है साथी ही साथ देश को बचाने की भी कोशिश में लगा हुआ है। क्या ‘बुरा आदमी’ वास्तव में वैसा ही है?
‘द फैमिली मैन’ वास्तविक दुनिया के विषयों को ठीक उसी प्रकार सबके सामने रखता है, जैसे वास्तविक दुनिया में होती हैं। हर चीज को बढ़ा चढ़ा कर काला या सफेद नहीं दिखाया गया है। यहां तक कि ‘बुरे लोगों’ के भी अपने कारण होते हैं जो वास्तविक जीवन में हैं और वह वही करते हैं जो उनकी स्थिति उनसे करवाती है। दोनों तरफ के क्षेत्र को स्पष्ट दिखाया गया हैं और यह सीरीज उन्हें संबोधित करने से कतराता नहीं है। अच्छाई की हमेशा जीत होती है? शायद हां, लेकिन शायद नही भी !
हमें बचपन से यही सिखाया गया है कि अच्छाई की हमेशा जीत होती है,लेकिन ऐसे समय भी होते हैं जब हमें कोई झटका या असफलता मिल सकती है। यदि आपने द फैमिली मैन वेबसिरिज का पहला सीज़न देखा है, तो आप यह जरूर जानते हैं कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं। इस वेबसिरिज के क्लाइमेक्स ने यह साबित कर दिया है कि अच्छे और बुरे दोनो तरह के लोग हैं, लेकिन कहानी के एक तरफ होने से आपको कुछ भी गारंटी नहीं मिलती है। असली एजेंट अक्सर मिशन के विफलताओं से निपटते हैं, और ‘द फैमिली मैन’ वेबसिरिज में इस बात को बखूबी से दिखाया गया है।

ज्यादातर जासूसी शो या फिल्मों में यही होता है कि वे अपने माध्यमिक पात्रों पर ज्यादा ध्यान नही देते है वह ज्यादातर ध्यान अपने लीड हीरो को चमकाने में लगाते है यह ज्यादातर एक-आयामी रूढ़िवादिता की ओर ले जाता है जो सभी के अनुभवों पर खरा नही उतरता या फिर कहे तो सभी के अनुभव को बर्बाद कर देता है। हालांकि,The family man के लेखक इस बात को बहुत से अच्छे तरीके से जानते है । इसलिए, उन्होंने माध्यमिक पात्रों पर वास्तव में अच्छी तरह से काम किया है।

जेके, मूसा, सलोनी – इन सभी पात्रों को अच्छी तरह से लिखा गया है और इस वेबसिरिज के वह मजबूत पात्र भी हैं, उन्होंने किसी भी तरह कोई जल्दबाजी नही की है जिससे कि दर्शको को द फैमिली मैन में एक भी धीमा या जल्दबाजी वाला देखने को नही मिलेगा। सीरीज की पेसिंग इतनी अच्छी तरह से की गई है कि यह इसकी सबसे अच्छी विशेषताओं में से एक है। हम इस वेबसिरिज में श्रीकांत के साथ भारत के कोने-कोने में उनके मिशन पर जाते हैं और फिर भी, किसी भी समय हमे जल्दबाजी का छड़ नहीं लगता है। बहुत से शो और फ़िल्म इतने टाइट पेसिंग का ठीक से मैनेज नहीं कर पाते हैं। यह कहने में कोई सक नही है कि मनोज बाजपेयी, प्रिया मणि, सामंथा अक्किनेनी और शारिब हाशमी अभिनीत ने ‘द फैमिली मैन’ में बहुत ही अच्छा काम किया है और अब इसका अगला सीजन The family man season 2 की स्ट्रीमिंग 4 जून, 2021 दिन शुक्रवार से अमेजन प्राइम वीडियो पर शुरू होगी। फैंस को इस वेबसिरिज का काफी बेसब्री से इंतजार है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *