100 करोड़ रुपए की सैलरी लेता है यह परिवार,

100 करोड़ रुपए की सैलरी लेता है यह परिवार,इन दिग्गजों कंपनी के CEO पर पड़े भारी

लोगो को शेयर बाजार से कमाई करने वाले zerodha ने केवल 10 साल में जिस तेजी से तरक्की की है वह वाकई तारीफ काबिल है इसका अंदाजा आप कंपनी की वैल्यू से लगा सकते हैं. महज 10 साल में कंपनी की वैल्यू 2 अरब डॉलर पहुच चुकी है.शेयर बाजार के जरिए लोगों को कमाई कराने के लिए बाजार में और भी कई तरह के प्रोडक्ट्स और प्लेटफॉर्म उपलब्ध हैं. जैसे :- Angel broking, Zerodha, Share khan जैसे ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म भारत में बहुत ज्यादा लोकप्रिय है. यह सभी प्लेटफार्म लोगों को शेयर बाजार से कमाई तो कराते ही है. लेकिन क्या आपको यह पता है कि इन कंपनी के फाउंडर्स, प्रमोटर्स कितना रुपया कमाते है. आज के समय मे लोकप्रिय ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म जीरोधा है और अगर zerodha की बात करें तो इसके फाउंडर्स की सैलरी 100 करोड़ रुपए है जो बड़ी बड़ी कंपनियों के अधिकारियों और प्रमोटर्स को भी पीछे छोड़ देती है.

zerodha कंपनी के फाउंडर नितिन कामथ उनकी पत्नी सीमा पाटिल और नितिन कामथ के भाई निखिल कामत की सैलरी लगभग 100 करोड़ रुपए है. बैग्लुरु में बेस्ड यह ऑनलाइन कंपनी लोगों को शेयर बाजार से कमाई कराता है. इस प्लेटफॉर्म पर लोग इक्विटी मार्केट में इंट्रा डे ट्रेडिंग और डिलीवरी ट्रेडिंग दोनों ही कर सकते हैं. इस कंपनी को 2010 में शुरू किया गया था और ये कंपनी आज 2021 में शेयर बाजार में निवेशकों के बीच काफी लोकप्रिय हो चुकी है.

Zerodha के फाउंडर्स इन दिग्गजों पर पड़े भारी

नितिन कामथ उनकी पत्नी सीमा पाटिल और नितिन के भाई निखिल कामत की सैलरी देश के कई बड़ी कंपनियों के प्रमोटर्स की सैलरी से भी ज्यादा हैं. वित्तवर्ष 2020 में सम फार्मा के कलानिथि मारन की सैलरी 87.5 करोड़ रुपए सुनने में आ रही थी. हीरो मोटकॉर्प के पवन मुंजाल की सैलरी लगभग 84.6 करोड़ थी. वहीं आमरा राजा के फाउंडर जयादेव गाला की सैलरी लगभग 45 करोड़ रुपए अनुमान लगायी गई थी. चूंकि टेक महिंद्रा के सीईओ सी पी गुरनानी इन सबमें सबसे अधिक हैं. इनकी सैलरी लगभग 146 करोड़ रुपए है.

कंपनी की वैल्यू 2 अरब डॉलर केवल 10 सालो में

केवल 10 साल में zerodha ने जीस तेजी से तरक्की की सीढ़ी चढ़ी है इस बात का अंदाजा आप कंपनी की वैल्यू से लगा सकते है. केवल 10 साल में कंपनी की वैल्यू 2 अरब डॉलर पहुच चुकी है. अब कंपनी अपने इस ग्रोथ का फायदा अपने कर्मचारियों को भी देना चाहता है. इसके लिए कंपनी ने अपने पुराने शुरूआती कर्मचारियों के लिए शेयर बायबैक करने की प्लान भी बना रहा है. आपको बता कि जीरोधा की वैल्यू केवल 1 साल में डबल हो गई है. कंपनी के फाउंडर नितिन ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि कंपनी करीब 2.5 करोड़ डॉलर (150-200 करोड़ रुपए) को एंप्लॉयी स्टॉक ऑप्शन प्लान buyback करने के प्लान पर काम कर रही है.

About this company

Zerodha कंपनी की शुरुवात 15 अगस्त 2010 में kamath brothers ने किया था यह एक डिस्काउंट ब्रोकर कंपनी है जहाँ ऑनलाइन शेयर की ट्रेडिंग की जाती है आप इस प्लेटफार्म पर NSE, BSE, MCX में ट्रेडिंग और इन्वेस्टमेंट कर सकते है । दिसंबर 2020 में zerodha एक्टिव क्लाइंट के आधार पर इंडिया का सबसे बड़ा रिटेल स्टॉक ब्रोकर बन गया । यह 0प्लेटफॉर्म शेयर की डिलीवरी पर 0 रुपया ब्रोकरेज लेता है और अगर आप इंट्राडे ट्रेडिंग करते है तो वहां पर आपको मैक्सिमम फ्लैट 20 रुपया ब्रोकरेज देना होता है ।

दिसंबर 2020 में इस कंपनी के पास 4 मिलियन यूजर हो गए थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *